सोना चांदी के दाम में आज आई बड़ी गिरावट

केदारनाथ धाम और बदरीनाथ धाम के कपाट उद्घाटन के अवसर पर रहेंगे मौजूद। कांग्रेस पार्टी चुनावी सभा ज़िला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त सोलन मनमोहन शर्मा की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड धर्मशाला का दसवीं का परीक्षा परिणाम घोषित मतदाताओं को एक-एक वोट के महत्व के बारे में किया जागरूक उत्तराखंड : बाबा केदार की पंचमुखी डोली विश्वनाथ मंदिर गुप्तकाशी से दूसरे पड़ाव फाटा को प्रस्थान हुई हापुड़ के स्कूलों में अग्निशमन विभाग ने चलाया प्रशिक्षण अभियान शाहजहांपुर : चुनाव में लगेंगे वाहन, सफर करना होगा मुश्किल ईडी रिमांड 10वीं का परीक्षा परिणाम घोषित हाथरस में मतदान शांतिपूर्ण ढंग से शुरू गर्ल्स होस्टल में आया सांप का जोड़ा छात्राओं में फैली दहशत मुख्यमंत्री एवं भाजपा प्रत्याशी नवीन जिंदल ने लाडवा में विजय संकल्प रैली को संबोधित किया भिवानी जिला के कस्बा बहल में भाजपा की विजय संकल्प रैली का आयोजन भाजपा प्रत्याशी आर.के सिंह ने नामांकन का पर्चा दाखिल किया किया CCTV कैमरे में कैद हुआ अवैध संबंध और नशे वाला दूध आज का राशिफल भीषण गर्मी में कवर्धा वनमंडल अंतर्गत के क्षेत्रों में कर रहे आग पर नियंत्रण गेहूं खरीद में चार जिलों में अब होगी छापामारी कल से शुरू होगा प्रत्याशियों का नामांकन

सोना चांदी के दाम में आज आई बड़ी गिरावट

Anjali Yadav 12-05-2021 15:57:18

अंजलि यादव,

लोकल न्यूज ऑफ इंडिया,

 

 

नई दिल्ली: भारतीय बाजार में लगातार दूसरे दिन बुधवार को सोने के दाम में गिरावट दर्ज की गई. बुधवार को एमसीएक्स पर सोना वायदा 0.18% गिरकर 47,548 प्रति 10 ग्राम जबकि चांदी वायदा 0.60% गिरकर 71,500 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुंच गई. आपको बता दें कि अगस्त 2020 में सोना 56,200 रुपये के रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गया था. उस हिसाब से तब से अब तक सोना करीब 9,000 रुपये सस्ता हो चुका है.

 

 

सोने की कीमतें: बुधवार को एमसीएक्स (MCX) पर सोना वायदा 0.18% की गिरावट के साथ 47,548 प्रति 10 ग्राम पर ट्रेड कर रहा था. मंगलवार को सोना 47,640 प्रति 10 ग्राम के निशान पर बंद हुआ था.
चांदी की नई कीमतें: चांदी की कीमतों में भी आज भारी कमी दर्ज की गई है.
चांदी वायदा 0.60% की गिरावट के साथ 71,500 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुंच गई.
अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हाजिर सोना 0.2 फीसदी की गिरावट के साथ 1,832.73 डॉलर प्रति औंस पर रहा. अमेरिकी सोना वायदा 0.1 फीसदी की गिरावट के साथ 1,834.30 डॉलर पर बंद हुआ. वहीं चांदी 0.6 प्रतिशत गिरकर 27.47 डॉलर प्रति औंस पर आ गई, जबकि प्लैटिनम 0.5 प्रतिशत फिसलकर 1,228.68 डॉलर पर आ गया.

 

खुद चेक करें सोने की शुद्धता
बता दें अगर अब आप सोने की शुद्धता चेक करना चाहते हैं तो इसके लिए सरकार की ओर से एक ऐप बनाया गया है. 'BIS Care app' से ग्राहक सोने की शुद्धता की जांच कर सकते हैं. इस ऐप के जरिए सिर्फ सोने की शुद्धता की जांच ही नहीं बल्कि इससे जुड़ी कोई भी शिकायत भी कर सकते हैं.

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :